लैपटॉप पर गेमिंग के लिए शीर्ष युक्तियाँ

लैपटॉप पर गेमिंग करना कभी भी सही नहीं होगा – कम से कम तब नहीं जब आपके पसंदीदा शूटर को डेस्कटॉप पीसी पर खेलने की तुलना में। अपरिहार्य समझौते होते हैं, जो अपेक्षाकृत छोटे नोटबुक चेसिस में घटकों को रटने के लिए किए जाते हैं, जो उन्हें एक बड़ी मात्रा में धीमा कर देते हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि पूरी तरह से काबुलीच गरम नहीं होती है।

लेकिन उन समझौता का मतलब यह नहीं है कि नोटबुक पर गेमिंग एक सार्थक खोज नहीं है। इससे दूर – आखिरकार, यह एकमात्र तरीका है जब आप पीसी गेमिंग का एक धमाका कर सकते हैं, जबकि आप बाहर हैं और इसके बारे में, शायद एक लंबी और घातक सुस्त ट्रेन यात्रा पर। और निश्चित रूप से आपके लैपटॉप गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के तरीके हैं, जो कि हम इन युक्तियों को देखने जा रहे हैं।

1. ज़्यादा मत करो

यह कम कल्पना आवश्यकताओं के साथ गेम लेने के लिए भुगतान करता है, जैसा कि स्पष्ट रूप से पर्याप्त है, ये नोटबुक (विशेष रूप से एक सस्ता या कम-अंत वाले लैपटॉप) पर अधिक धीमी गति से चलेंगे। इसका मतलब है कि बिना किसी ग्राफिक्स के गेम, या शायद पुराने शीर्षक।

इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बकवास गेम खेलना होगा, क्योंकि कुछ बेहतरीन समकालीन इंडी प्रयास हैं जो सीपीयू या जीपीयू-गहन नहीं हैं – थिंकहेड (ऊपर चित्र) या थिम्बलवीड पार्क – और कुछ क्लासिक्स जो अभी भी हैं, एर, क्लासिक्स। । बाद के मामले में, आप द सिम्स 4 (जो वास्तव में स्मूथ चलाने के लिए एक ‘लैपटॉप’ मोड है) की तरह थोड़ा पुराना कोशिश कर सकते हैं। हमारी सुविधा देखें जो संसाधन-प्रकाश खेलों के भार को सूचीबद्ध करता है।

2. अपने संकल्प का संकल्प करें

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए, विशेष रूप से अधिक मांग वाले खेलों के साथ, स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन को बंद करना एक अच्छा विचार है। आखिरकार, एक चिकनी चलती शूटर होना बेहतर है जहां आप वास्तव में लक्ष्य कर सकते हैं और बुरे लोगों को मार सकते हैं, एक भव्य दिखने वाले स्लाइड शो की तुलना में, जिसमें आप खलिहान के दरवाजे से टकराने की कोई उम्मीद नहीं है, और आप स्तर के आसपास झटके मार रहे हैं।

डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन को जितना आप मूर्खतापूर्ण तरीके से चला सकते हैं उतना कम करें, कम गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स के लिए अपने स्वयं के व्यक्तिगत सहिष्णुता के लिए लेखांकन करें। समान रूप से, विस्तार स्तर को कम करने के लिए इन-गेम मेनू पर जाएं, और एंटी-अलियासिंग, विस्तृत छाया, पानी की लहर प्रभाव और आगे जैसे फैंसी प्रभावों से छुटकारा पाना सुनिश्चित करें।

3. सब कुछ क्रम में रखें

समय के साथ, आपका लैपटॉप – या वास्तव में कोई भी पीसी – धीरे-धीरे अधिक से अधिक डिटरिटस जमा करता है जो इसे अधिक सुस्त बनाता है, जैसा कि आप अधिक गेम और सॉफ़्टवेयर स्थापित करते हैं। आप डिस्क क्लीनअप (बस टाइप करें जो Cortana / खोज बार में, विंडोज 10 पर स्टार्ट बटन के बगल में, और इसे शुरू करने के लिए आइकन पर क्लिक करें) तक फायर करके आप घर को साफ कर सकते हैं, और अपने विंडोज नोटबुक को थोड़ा तेज चला सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप CCleaner या इसी तरह की एक मुफ्त उपयोगिता का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं; हमने आपको उस मोर्चे पर विकल्पों के साथ कवर किया है।

यह भी सुनिश्चित करें कि आप गेम खेलते समय किसी अन्य ऐप या सेवाओं का उपयोग नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वे उन संसाधनों को खाएंगे जो गेम अन्यथा उपयोग कर सकते हैं। सभी चल रहे ऐप्स को बंद करें, और आप टास्क मैनेजर को भी देख सकते हैं (Ctrl-Alt-Delete को एक साथ दबाएं, फिर टास्क मैनेजर पर क्लिक करें) यह देखने के लिए कि कौन से ऐप्स सबसे अधिक सीपीयू, मेमोरी और डिस्क स्थान का उपयोग कर रहे हैं। पृष्ठभूमि प्रक्रियाओं को बंद करना भी संभव है, लेकिन सावधान रहें कि विंडोज के संचालन के लिए महत्वपूर्ण कुछ भी बंद न करें (यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कुछ क्या करता है, तो अकेले छोड़ दें)।

अंत में, हमेशा की तरह, यह भी एक अच्छा विचार है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके नोटबुक के हार्डवेयर के लिए ड्राइवर सभी अप-टू-डेट हैं, विशेष रूप से ग्राफिक्स ड्राइवर – यह वास्तव में महत्वपूर्ण है और कुछ खेलों के प्रदर्शन पर एक बड़ा अंतर डाल सकता है – यदि आप असतत GPU (अर्थात प्रोसेसर में एकीकृत नहीं)।

4. नियंत्रण में रहें

कीबोर्ड पर गेम खेलकर या वास्तव में कीबोर्ड और एक पोर्टेबल माउस के साथ प्राप्त करने की कोशिश करने के बजाय – जो कठिन हो सकता है जब अंतरिक्ष एक प्रीमियम ट्रेन में हो, कहो, एक तंग रेल की मेज पर – कंसोल गेमपैड में निवेश करें (या बस उपयोग करें यदि आप पहले से ही सांत्वना के स्वामी हैं)। एक बार गेमप्ले के साथ कई गेम वास्तव में अच्छी तरह से खेलते हैं, एक बार जब आप प्रशंसित हो जाते हैं; और कुछ पैड के साथ सबसे अच्छे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट का एक्सबॉक्स वन कंट्रोलर, पूरी तरह से विंडोज में पूरी तरह से मूल रूप से समर्थित और उस संबंध में सबसे अच्छा विकल्प है, हालांकि पीएस 4 नियंत्रक ठीक भी काम करता है।

5. उज्ज्वल विचार

अपने घटकों पर कर लगाने के साथ-साथ खेल आपकी बैटरी को भी बहा सकते हैं, और जब आप रस से बाहर निकलते हैं, तो यह निश्चित रूप से खेल खत्म हो जाता है। पावर कंजर्व करने में मदद करने का एक आसान तरीका स्क्रीन ब्राइटनेस को कम करना है, कम से कम उतना ही जितना आप अभी भी एक गेमिंग गेमिंग अनुभव ले सकते हैं।

संबंधित नोट पर, सुनिश्चित करें कि आपका पावर प्लान (कंट्रोल पैनल> हार्डवेयर और साउंड> पावर ऑप्शंस) संतुलित और उच्च प्रदर्शन पर सेट है, क्योंकि बाद में किए गए लाभ अतिरिक्त बैटरी नाली के संदर्भ में इसके लायक नहीं हैं। यह भी मत भूलो कि तुम कदम के दौरान अतिरिक्त दीर्घायु देने के लिए नोटबुक के लिए पोर्टेबल बैटरी चार्जर खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *